Your AePS Service not active please contact to RM - Digiforum Space

Your AePS Service not active please contact to RM - Digiforum Space

Admin
Admin
Share Facebook X LinkedIn Tumblr Pinterest Pocket Skype Messenger Messenger Viber Your aeps service is not active [vc_empty_space height=”25px”]

Your AePS Service not active please contact to RM

रिटेलर जब कभी भी “आधार विथड्रॉ” या बैलेंस इन्क्वायरी पर क्लिक करते है, “you aeps service not active please contact to rm” यह मैसेज दिखाई देता है। इसका मतलब ये होता है की, उस रिटेलर की KYC वेरीफाई नहीं हुई है। यह मैसेज जब तक दस्तावेज सत्यापन नहीं हो जाते तब तक दिखाई देगा। यदि , यह मैसेज की जगह फिंगरप्रिंट स्कैनर्स की सूचि दिखे, तो मान सकते है, की रिटेलर का KYC वेरिफिकेशन हो गया। KYC हो जाने के बाद, रिटेलर paynearby द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं को अपने ग्राहकों तक पहुँचा सकता है।[vc_empty_space height=”25px”][vc_single_image image=”26692″ img_size=”full” alignment=”center”][vc_empty_space height=”25px”]

Paynearby AEPS Service Not Active

रिटेलर को अपने ग्राहकों को Paynearby की सेवाएं प्रदान करने के लिए कंपनी से जुड़ना होगा। ऐप या वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करने के बाद एक आम समस्या यह होती है कि एजेंट द्वारा रिचार्ज और बिल भुगतान के अलावा ग्राहकों को कोई भी सेवा प्रदान नहीं की जा सकती है। KYC के सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद भी AEPS सेवा एक्टिवेट नहीं होती। केवल एक Paynearby Distributor इस समस्या को हल कर सकता है। Update : यदी आपने ऑनलाइन eKYC सफलतापूर्वक किया है तो आपकी AEPS 4-5 दिन में चालू हो जायेगा।

Paynearby AEPS Service Not Active = आपका KYC अभी तक वेरीफाई नहीं हुआ है। 

[vc_empty_space height=”25px”]

Find PayNearby Distributor

केवाईसी करने के लिए, आपके क्षेत्र में एक सक्रिय डिस्ट्रीब्यूटर मौजूद होना चाहिए। निकटतम डिस्ट्रीब्यूटर कैसे खोजें यह एक समस्या है। Paynearby Distributor कैसे ढूंढे इस पर विस्तृत जानकारी दि है, पोस्ट पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।

पहले तो रिटेलर को अपने अप्प को ओपन करके सपोर्ट सेक्शन (लेफ्ट साइड मेनू ->Support) में चेक करना चाहिए। यदि सपोर्ट सेक्शन में डिस्ट्रीब्यूटर का नाम और मोबाइल नंबर है तो डायरेक्ट उनसे KYC के बारे में बात कर कर सकते है। यदि डिस्ट्रीब्यूटर डिटेल्स अवेलेबल न हो तो Payneaby Helpline Number पर कॉल करे और किसी नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर से आईडी मैप करने को कहे।

मैपिंग हो जाने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर के डिटेल्स रिटेलर के सपोर्ट सेक्शन में दिखने लगेंगे और उसके रिगार्डिंग कन्फर्मेशन मैसेज भी मोबाइल पर आ जायेगा।

KYC होने बाद भी “Your AePS Service is not active, please contact RM” ऐसा एरर दिखाता है, 4-5 दिन तक इंतजार करे।  अगर 5 दिन के अंदर AePS सर्विस एक्टिवेट ना होने पर अपने डिस्ट्रीब्यूटर या RM से इसकी शिकायत करे। KYC का पूरा काम डिस्ट्रीब्यूटर के अलावा कोई नहीं कर सकता है।

Your AePS Service is not active, please contact RM -> इस त्रुटि/एरर का मतलब है कि आपका केवाईसी अभी तक सत्यापित नहीं हुआ है, और आपको कुछ और दिन इंतजार करना होगा।

[vc_empty_space height=”25px”][cq_vc_materialcard title=”आप चाहें तो हमसे भी मदद ले सकते हैं।” titlecolor=”#f42b1d” icon_fontawesome=””]

हमें संपर्क करें –

व्हाट्सप्प : +917822806207

ईमेल : [email protected][/cq_vc_materialcard][vc_zigzag color=”pink” el_width=”80″] TagsPaynearby Copy URL URL Copied

Photo of Nandeshwar Katenga Nandeshwar Katenga Send an email 03/10/20221 50,832 2 minutes read Share Facebook X LinkedIn Tumblr Pinterest Pocket Skype Messenger Messenger Viber Share Facebook X LinkedIn Tumblr Pinterest Reddit VKontakte Odnoklassniki Pocket Skype Share via Email Print
Share:

Related Posts

How to Recharge Jio Without Internet

Jio provides multiple options to ensure that users can recha...

Mar 21, 2025
Load Shedding Meaning in Hindi (लोड शेडिंग का अर्थ)

Load Shedding Meaning in Hindi (लोड शेडिंग का अर्थ)

लोड शेडिंग एक गंभीर समस्या है जो कई कारणों से उत्पन्न होती ह...

Mar 20, 2025

Comments

Please login to comment. Login.

We use cookies to enhance your browsing experience and analyze our traffic. By clicking "Accept", you consent to our use of cookies. Read our Privacy Policy and Cookie Policy to learn more.