Your AePS Service not active please contact to RM

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Your AePS Service not active please contact to RM

रिटेलर जब कभी भी “आधार विथड्रॉ” या बैलेंस इन्क्वायरी पर क्लिक करते है, “you aeps service not active please contact to rm” यह मैसेज दिखाई देता है। इसका मतलब ये होता है की, उस रिटेलर की KYC वेरीफाई नहीं हुई है। यह मैसेज जब तक दस्तावेज सत्यापन नहीं हो जाते तब तक दिखाई देगा। यदि , यह मैसेज की जगह फिंगरप्रिंट स्कैनर्स की सूचि दिखे, तो मान सकते है, की रिटेलर का KYC वेरिफिकेशन हो गया। KYC हो जाने के बाद, रिटेलर paynearby द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं को अपने ग्राहकों तक पहुँचा सकता है।[vc_empty_space height=”25px”][vc_single_image image=”26692″ img_size=”full” alignment=”center”][vc_empty_space height=”25px”]

Paynearby AEPS Service Not Active

रिटेलर को अपने ग्राहकों को Paynearby की सेवाएं प्रदान करने के लिए कंपनी से जुड़ना होगा। ऐप या वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करने के बाद एक आम समस्या यह होती है कि एजेंट द्वारा रिचार्ज और बिल भुगतान के अलावा ग्राहकों को कोई भी सेवा प्रदान नहीं की जा सकती है। KYC के सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद भी AEPS सेवा एक्टिवेट नहीं होती। केवल एक Paynearby Distributor इस समस्या को हल कर सकता है।

Update :
यदी आपने ऑनलाइन eKYC सफलतापूर्वक किया है तो आपकी AEPS 4-5 दिन में चालू हो जायेगा।

Paynearby AEPS Service Not Active = आपका KYC अभी तक वेरीफाई नहीं हुआ है। 

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Find PayNearby Distributor

केवाईसी करने के लिए, आपके क्षेत्र में एक सक्रिय डिस्ट्रीब्यूटर मौजूद होना चाहिए। निकटतम डिस्ट्रीब्यूटर कैसे खोजें यह एक समस्या है। Paynearby Distributor कैसे ढूंढे इस पर विस्तृत जानकारी दि है, पोस्ट पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।

पहले तो रिटेलर को अपने अप्प को ओपन करके सपोर्ट सेक्शन (लेफ्ट साइड मेनू ->Support) में चेक करना चाहिए। यदि सपोर्ट सेक्शन में डिस्ट्रीब्यूटर का नाम और मोबाइल नंबर है तो डायरेक्ट उनसे KYC के बारे में बात कर कर सकते है। यदि डिस्ट्रीब्यूटर डिटेल्स अवेलेबल न हो तो Payneaby Helpline Number पर कॉल करे और किसी नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर से आईडी मैप करने को कहे।

मैपिंग हो जाने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर के डिटेल्स रिटेलर के सपोर्ट सेक्शन में दिखने लगेंगे और उसके रिगार्डिंग कन्फर्मेशन मैसेज भी मोबाइल पर आ जायेगा।

KYC होने बाद भी “Your AePS Service is not active, please contact RM” ऐसा एरर दिखाता है, 4-5 दिन तक इंतजार करे।  अगर 5 दिन के अंदर AePS सर्विस एक्टिवेट ना होने पर अपने डिस्ट्रीब्यूटर या RM से इसकी शिकायत करे। KYC का पूरा काम डिस्ट्रीब्यूटर के अलावा कोई नहीं कर सकता है।

Your AePS Service is not active, please contact RM -> इस त्रुटि/एरर का मतलब है कि आपका केवाईसी अभी तक सत्यापित नहीं हुआ है, और आपको कुछ और दिन इंतजार करना होगा।

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हमें संपर्क करें –

व्हाट्सप्प : +917822806207

ईमेल : [email protected][/cq_vc_materialcard][vc_zigzag color=”pink” el_width=”80″]

Written by

Nandeshwar Katenga

Nandeshwar Katenga is a dynamic figure in the digital world, combining a foundation in Computer Programming with a passion for Digital Marketing, Web/App development, Personal finance, and blogging. His diverse skill set creates a unique blend of expertise that sets him apart in the tech world.

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