Suspected Fraud/(59) in Hindi : जब आप AePS Service के माध्यम से ट्रांसक्शन करते है, तब यह मैसेज आपने देखा होगा। इसका अर्थ यह है की आपने जो ट्रांसक्शन करने की कोशिश की है – वह संदिग्ध (Suspicious) है। सरल शब्दों में – आपने जो लेनदेन करने कोशिश की है – वह बैंक नियमों के विरुद्ध है और ट्रांसक्शन रद्द कर दिया गया है।
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Suspected Fraud AePS : Solution/समाधान
Suspected Fraud : बैंक ग्राहक के पैसों को सुरक्षित रखने के लिए बैंकों ने समयानुसार नियमों का बदलाव करते है। ऐसे ही सुरक्षा नियमों के वजह से ऐसा एरर मैसेज दिखाया जाता है। इस एरर के पीछे कई कारण हो सकते है, जैसे
Overcharge
कस्टमर ने 1000 रूपये विथड्रावल करने को बताया, और आपने अमाउंट फील्ड में 1010 डाला। इस प्रकार से ट्रांसक्शन करने पर भी Suspected Fraud एरर दिखाई देता है। इसलिए इस प्रकार से लेनदेन न करते हुए, जो भी चार्जेस लेते है, वो कस्टमर मांगे।
Limit Exceeds
आपने एक ट्रांसक्शन कर लिया है और दूसरा ट्रांसक्शन करने की कोशिश कर रहे है, इस स्तिथि में भी आपको “Suspected Fraud” वाला एरर मैसेज दिखाया जाता है। इसे सॉल्व करने के लिए 30 मिनट्स बाद ट्राय करके देखे या फिर अगले दिन ट्रांसक्शन करके देखे।
Bank of Baroda
Bank of Baroda के मामले में ऐसा भी हो सकता है, की बैंक आपकी ID Blacklist कर दिया हो। क्योंकि आप अपने ग्राहकों से ज्यादा पैसे ले रहे है। जैसे 1000 रूपये के जगह 1010 रूपये।
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- ऐसा करने से आपका रिटेलर आईडी ब्लॉक हो सकता है और भविष्य में दुबारा कोई भी कंपनी की आईडी नहीं मिलेगा
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Conclusion
इस प्रॉब्लम का परफेक्ट सलूशन आपकी कंपनी या कस्टमर के बैंक वाले भी सही तरह से बता नहीं पाएंगे। इसलिए हमेशा पारदर्शक तरीके से लेनदेन करें और विथड्रावल अमाउंट में कस्टमर को ओवरचार्ज ना करें।